घर > समाचार > उद्योग समाचार > टाइल ग्राउट रंग क्यों बदला?
हमारा अनुसरण करें

टाइल ग्राउट रंग क्यों बदला?

टाइल ग्राउट रंग क्यों बदला?

2021-01-19 09:39:37

कुछ घर के मालिक पाते हैं कि टाइल ग्राउट का रंग बदल गया है जब यह बस थोड़े समय के लिए किया गया है, पीलापन और लुप्त होती। क्यों? कैसे एक पेशेवर सुनते हैं निर्माण भवन गोंद निर्माता कहना!

1. आपने जो खरीदा है वह शायद एक सिलाई एजेंट है, टाइल ग्राउट की आड़ में कुछ दुष्ट व्यवसायी, अवर उत्पाद बेचते हैं, लेकिन टाइल ग्राउट के पैसे कमाते हैं। इसलिए औपचारिक निर्माता चुनना सुनिश्चित करें।

2. आधार सतह निर्माण से पहले या उसके दौरान पूरी तरह से सूखा नहीं है। दो-घटक टाइल ग्राउट के मुख्य कच्चे माल में एपॉक्सी राल, इलाज एजेंट और वर्णक हैं। एपॉक्सी रेजिन का खुद से कोई रंग नहीं होता है, लेकिन अगर वे निर्माण से पहले या उसके दौरान नमी के संपर्क में आते हैं, तो एक रासायनिक प्रतिक्रिया होगी, जिससे रंग बदल जाएगा। यही कारण है कि निर्माण के दौरान सूखा रखना महत्वपूर्ण है।

 

 

3. दरारें निर्माण से पहले पूरी तरह से साफ नहीं होती हैं, जिससे धूल या ग्रीस निकल जाती है। सतह पर धूल और ग्रीस टाइल ग्राउट और सिरेमिक टाइल के बीच आसंजन में बाधा होगी। इलाज के बाद, धूल या ग्रीस बैंड द्वारा गिरना आसान होगा। यह सुझाव दिया जाता है कि सिरेमिक टाइल की सतह पर धूल को साफ करने के बाद, इसे एक वैक्यूम क्लीनर के साथ पूरी तरह से चूसा जाना चाहिए, ताकि टाइल ग्राउट के उपयोग के प्रभाव को प्रभावित न करें।

 

 

निर्माण के दौरान 4.Fill। टाइल ग्राउट के निर्माण के लिए पेशेवर निर्माण टीम को आमंत्रित करना बेहतर है। लाभ उठाने के लिए, कई ग्राउटिंग कर्मचारी सामग्री को कम करते हैं, और निर्माण प्रक्रिया के दौरान निर्माण विनिर्देश के अनुसार नहीं भरते हैं। भरने को भरने के लिए 100% अंतर नहीं है, लेकिन कम से कम 2/3 अंतर को भरना है। लेकिन बहुत सारे श्रमिक केवल 1/3 कम भरते हैं, प्रक्रिया को ठीक करने के बाद, सिरेमिक टाइल के साथ संबंध क्षेत्र बहुत छोटा है, क्योंकि जमीन उपयोग में कंपन पैदा कर सकती है, रौंद दिया, बल के बड़े होने पर बहुत आसानी से गिर गया।

 

 

5. मजबूत धूप, दो-घटक टाइल ग्राउट आमतौर पर चीनी मिट्टी के बरतन टाइल grout और epoxy टाइल grout श्रृंखला में विभाजित है। दो प्रकार के रंग स्रोत अलग-अलग हैं। चीनी मिट्टी के बरतन टाइल ग्राउट टोनर से है, जबकि एपॉक्सी टाइल ग्राउट प्राकृतिक कैलक्लाइंड रेत से है। जब यह मजबूत प्रकाश के संपर्क में होता है, तो यह हमारे आम प्लास्टिक और मुद्रित उत्पादों की तरह, थोड़ी सी मलिनकिरण का कारण होगा। यह कच्चे माल की रासायनिक प्रकृति के कारण होता है। और टोनर के लिए बहुत सारे निर्माता और ब्रांड हैं। एक अच्छा टोनर स्वाभाविक रूप से एक उच्च रंग स्थिरता होगा। और अवर रंग पाउडर, फीका करने के लिए आसान, रंग बदल जाते हैं। एपॉक्सी रंगीन रेत का रंग प्राकृतिक कैलक्लाइंड रेत से आता है। रेत को 500 ℃ पर बेक किया गया है, फिर रंग मिला है, इसमें बेहतर रंग स्थिरता और यूवी प्रतिरोध है, और रंग या फीका बदलना आसान नहीं है।

 

 

 

आम तौर पर, उच्च गुणवत्ता वाले टाइल ग्राउट को फीका करना या रंग बदलना आसान नहीं होता है, हम इसे बिना किसी समस्या के उपयोग कर सकते हैं। लेकिन मेरा सुझाव है कि आपको निम्नलिखित बातों पर ध्यान देना चाहिए:

1)। विभिन्न निर्माण स्थानों के अनुसार, धूप और उपयोग के दृश्य, सही प्रकार के टाइल ग्राउट चुनें।

२)। पेशेवर निर्माताओं और निर्माण टीम से उत्पाद का चयन करें। यह कोई चिंता नहीं होगी।

निर्माण के दौरान इनडोर और सिरेमिक टाइल अंतराल को साफ और सूखा रखें।

 

 

केलिन टाइल ग्राउट का उत्पादन करता है, आयात जर्मन मर्क टोनर का उपयोग करता है, प्राकृतिक कैल्सीनिंग रेत का उपयोग एपॉक्सी चिपकने के लिए किया गया था। उत्पादों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले कच्चे माल के साथ, अपने घरेलू जीवन को रंगीन बनाएं।