घर > समाचार > उद्योग समाचार > टाइल ग्राउट निर्माण और मोम वी.एस. मास्किंग टेप
हमारा अनुसरण करें

टाइल ग्राउट निर्माण और मोम वी.एस. मास्किंग टेप

टाइल ग्राउट निर्माण और मोम वी.एस. मास्किंग टेप

2021-01-24 13:18:23

जैसा कि हम सभी जानते हैं, टाइल ग्राउट के निर्माण से पहले बहुत सारे तैयारी कार्य होने चाहिए, इसलिए ग्राउटिंग या मास्किंग टेप से पहले अंतिम चरण, उद्देश्य बाकी सामग्री की सफाई के कदम को अधिक सुविधाजनक बनाना है। , लेकिन यह भी सिरेमिक टाइल की रक्षा कर सकते हैं। अब ये दो निर्माण विधियां टाइल ग्राउट के निर्माण में एक आवश्यक कदम बन गई हैं, इसलिए कौन सा तरीका चुनना बेहतर है?

मास्किंग टेप को निर्माण से पहले सिरेमिक टाइल के अंतराल के दोनों किनारों पर और सिरेमिक टाइल के अंतराल पर चिपकाया जाना चाहिए, लेकिन यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि छड़ी साफ, सपाट, और फिर चाकू से कट के साथ क्रॉस। अन्यथा, निर्माण के बाद नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है यदि केवल अंतराल में ग्राउट है और सिरेमिक टाइल पर कोई ग्राउट नहीं है। अंतराल के किनारे से मास्किंग टेप लगभग 0.5 मिमी होना चाहिए; गोंद बंदूक पर टाइल ग्राउट रखो और इसे समान रूप से ईंट सीम के साथ ड्राइव करें। इसे लगभग 1 मीटर करें, इसे समान रूप से अपनी उंगलियों या एक छोटे खुरचनी के साथ लागू करें, और टाइल ग्राउट जमने पर कागज को छील न दें। चौरसाई के बाद समय पर ढंग से मास्किंग टेप को फाड़ना सुनिश्चित करें। लंबे समय तक, सीम से टाइल ग्राउट को बाहर निकालना आसान है।

 

 

1. सुविधाजनक सफाई, समय और प्रयास की बचत

टाइल ग्राउट की एक निर्माण विधि है, यह ग्राउटिंग से पहले सिरेमिक टाइल के अंतराल के दोनों किनारों को मोम करना है, फिर ग्राउट सूखने के बाद अगले दिन कुदाल चाकू से इसे साफ करें। प्री-वैक्सिंग एक समान होना चाहिए, यदि वैक्सिंग बहुत कम है, तो शेष ग्राउट को अच्छी तरह से हटाया नहीं जा सकता है; यदि बहुत अधिक वैक्सिंग की जाती है, तो यह सिरेमिक टाइल सीम में घुस जाएगा, और टाइल ग्राउट सामग्री की चिपचिपाहट कम हो जाएगी, आसानी से गिर जाएगी और पुन: निर्माण करने की आवश्यकता होगी।

मास्किंग टेप को स्टिच करने के बाद, चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है कि वैक्सिंग एक समान है या नहीं, और वैक्स तेल के खाई में बहने के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, और यह अतिरिक्त सिरेमिक मिट्टी सामग्री और सिरेमिक टाइल्स को प्रभावी ढंग से अलग कर सकता है। निर्माण के बाद, इसे सीधे बंद किया जा सकता है, जो निर्माण को आसानी से समाप्त कर सकता है और बाद की सफाई में प्रयास को बचा सकता है।

2. कोई फावड़ा चाकू, कोई क्षति टाइल

वैक्सिंग को बाकी सामग्री को साफ करने के लिए फावड़ा चाकू का उपयोग करना चाहिए, यदि मोम एक समान नहीं है, तो अवशिष्ट टाइल ग्राउट को साफ करना आसान नहीं है, इसके अलावा, फावड़ा का ब्लेड तेज है, भले ही फावड़ा मामूली हो, यह सिरेमिक टाइल के लिए खरोंच छोड़ देगा, टाइल ग्राउट उद्योग में, मालिकों को सिरेमिक टाइल को स्पष्ट नुकसान का मुआवजा भी आम है। परिवार अब भी अक्सर असमान सतह के साथ पुरातन ईंट का चयन करते हैं, ईंटों पर फावड़ा चाकू के साथ अवशेषों को निकालना बहुत हानिकारक है। कुछ उपस्थिति को गंभीरता से प्रभावित करेंगे।

3. मास्किंग टेप में नरम की विशेषताएं हैं, आसानी से फाड़ना और अवशिष्ट गोंद के बिना आंसू, निर्माण के बाद छीलने के लिए आसान सिरेमिक टाइलों की एक किस्म पर चिपकाया जा सकता है, सिरेमिक टाइलों को कोई नुकसान नहीं होगा।

4. निर्माण के लिए फायदेमंद, अधिक पेशेवर है

निर्माण के बाद, कागज को फाड़ दें, सीम का किनारा चिकना और चिकना है, लाइन की भावना अधिक मजबूत है, और निर्माण दक्षता अधिक है। निर्माण के दिन मास्किंग टेप को फाड़ देने से कोई गन्दा पदार्थ नहीं निकलेगा। साइट को साफ सुथरा रखें, जो निर्माण टीम की पेशेवर और कठोर तकनीक, विचारशील सेवा का अवतार है।

5. सीम फिलिंग की आधार सतह सिरेमिक टाइल नहीं है, लेकिन सतह राल, ऐक्रेलिक आदि हैं, जो क्षति के लिए आसान हैं, और वे एपॉक्सी राल के साथ रासायनिक प्रतिक्रिया से ग्रस्त हैं। वैक्सिंग आधार की रक्षा नहीं कर सकता है, इस स्थिति में, हम केवल मास्किंग टेप का उपयोग कर सकते हैं।

इसके अलावा, मास्किंग टेप छोटे निर्माण स्थल के लिए अधिक उपयुक्त है, और मास्किंग टेप वैक्सिंग की तुलना में अधिक समय लेने वाली है।

सिरेमिक टाइल वैक्सिंग सिरेमिक टाइल अंतराल के दोनों किनारों पर वैक्सिंग है, यह अवशिष्ट सामग्री हटाने के बाद के निर्माण के लिए भी सुविधाजनक है। आम तौर पर हम ठोस मोम का उपयोग करते हैं, स्मीयर की मोटाई जहाँ तक संभव हो संगत होनी चाहिए, बहुत अधिक धब्बा करने की आवश्यकता नहीं है, टाइल के मोम को अंतराल में रोकें, अन्यथा यह टाइल ग्राउट और सिरेमिक टाइल के अंतराल के प्रभाव को प्रभावित करेगा। यदि बहुत कम है, तो यह सुरक्षात्मक नहीं हो सकता है। वैक्सिंग से टाइल ग्राउट को सिरेमिक टाइल के छिद्रों में घुसने से रोका जा सकता है, जो सिरेमिक टाइल को टाइल ग्राउट द्वारा प्रदूषित होने से अच्छी तरह से बचा सकता है। लेकिन वैक्सिंग को टाइल ग्राउट के लिए इंतजार करना पड़ता है जब तक कि यह किनारे को उगलने के लिए ठीक नहीं हो जाता है, इसलिए काम के घंटों में देरी करना आसान है, कुछ सीमाएं हैं। यदि निर्माण स्थल की सिरेमिक टाइल की सतह जमीन की सतह है, तो चमकता हुआ ईंट नहीं, आपको टाइल मोम का उपयोग करने की आवश्यकता है, ताकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि किनारे को आसानी से हटाया जा सके, सिरेमिक टाइल की सतह पर अवशिष्ट नहीं। ग्लेज़ ईंट को फेंक दें, सतह पहले से ही बहुत चिकनी है, फिर इसे मोम करने की कोई आवश्यकता नहीं है। लेकिन टाइल की सुरक्षा के लिए, टाइल मोम का उपयोग करना भी संभव है।

 

 

चाहे टाइल मोम हो या मास्किंग टेप, केलिन चीनी मिट्टी के बरतन कारखाने के लिए चीन गोंद सुझाव देता है कि हमें निर्माण स्थल की वास्तविक स्थिति के अनुसार निर्माण करने का सही तरीका चुनना चाहिए, ऑपरेटिंग विनिर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए, विवरणों पर ध्यान देना चाहिए, ताकि अनावश्यक परेशानी न हो।