घर > समाचार > उद्योग समाचार > क्या टाइल ग्राउट को निर्माण से पहले निरंतर तापमान पर गरम करने की आवश्यकता है?
हमारा अनुसरण करें

क्या टाइल ग्राउट को निर्माण से पहले निरंतर तापमान पर गरम करने की आवश्यकता है?

क्या टाइल ग्राउट को निर्माण से पहले निरंतर तापमान पर गरम करने की आवश्यकता है?

2021-03-20 09:25:10

आजकल, घरेलू सजावट में, टाइल ग्रौट सबसे लोकप्रिय भवन सामग्री बन गया है! इसके अलावा यह निर्माण से अविभाज्य है। विभिन्न क्षेत्रों में तापमान अंतर के कारण, कभी-कभी समस्याएं उत्पन्न की जाएंगी, जैसे ठोसकरण या गोंद प्रवाह। तो निर्माण से पहले निरंतर तापमान पर टाइल ग्राउट को गर्म करने की आवश्यकता है? केलिन टाइल ग्राउट निर्माता मै तुम्हे बताऊंगा।

यह निर्माण के पर्यावरणीय तापमान पर निर्भर करता है। टाइल ग्राउट मुख्य रूप से बहु-आणविक बहुलक और इलाज एजेंट से बना है, जो तापमान और आर्द्रता से काफी प्रभावित होता है। विशेष रूप से जब सर्दियों में तापमान कम होता है, तो टाइल ग्राउट मोटा हो जाएगा। यदि यह पानी में भिगो नहीं जाता है, तो इसे संचालित करना बहुत मुश्किल होगा, जो निर्माण की दक्षता को गंभीरता से प्रभावित करेगा। इसलिए, सर्दियों में, निर्माण से पहले गोंद को फोम किया जाना चाहिए। तो हमें फोम गोंद के लिए ध्यान देना चाहिए? यह कैसे करना है?

 

 

फोम गोंद आमतौर पर लगभग 50 डिग्री सेल्सियस के गर्म पानी में भिगोने की जरूरत है। टाइल ग्राउट डाउन और बेस अप के सिर को रखो। पानी को प्रवेश करने से रोकने के लिए आधार को डुबोने के लिए सावधान रहें। लगभग 5-10 मिनट के लिए सोखें, और फिर तुरंत आवेदन करें! फोम गोंद केवल उन क्षेत्रों के लिए उपयुक्त है जहां तापमान सर्दियों में अपेक्षाकृत कम है, और इसे गर्मियों में फोम नहीं किया जा सकता है, अन्यथा यह बहुत पतला होगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यदि भिगोने का समय बहुत लंबा है, तो गोंद को फिर से दबाकर हवा के बुलबुले होने की संभावना है। फोम गोंद और गोंद दबाने की लय को नियंत्रित करने का प्रयास करें।

 

 

दूसरा, टाइल ग्राउट की भंडारण विधि को भी ध्यान दिया जाना चाहिए। आम तौर पर, इसे ठंडा और निरंतर तापमान स्थान में संग्रहीत करने की आवश्यकता होती है। दक्षिण में, गर्मियों में तापमान विशेष रूप से उच्च होता है, जो आसानी से टाइल ग्राउट के सामान्य प्रदर्शन को प्रभावित करता है। इसलिए, सूर्य में भंडारण से बचें, जो गोंद प्रवाह या फटने का कारण बन सकता है।